विवाह में आ रही अड़चन दूर करने के ज्योतिष उपाय | मनपसंद विवाह करने के आसान टोटके

विवाह में आ रही अड़चन दूर करने के ज्योतिष उपाय | मनपसंद विवाह करने के आसान टोटके ,” शादी करनी है तो ये उपाय आज से ही आजमाएं विवाह का सीजन चल रहा है और हर जगह मांगलिक कार्यक्रम देखने को मिल रहे हैं। लेकिन फिर भी कई लोग ऐसे हैं, जिनको योग्य वर-वधु नहीं मिल रहे। किसी ना किसी कारण विवाह में बाधा आ जाती है या फिर किसी कारणवश विवाह में देरी हो रही है तो ज्योतिष के ये उपाय आपकी मदद कर सकते हैं। ये उपाय विवाह संबंधित अड़चन को खत्म करते हैं और घर में जल्द ही मंगल कार्य संपन्न होता है। आइए जानते हैं इन उपाय के बारे में, जिनको एकबार आजमाएंगे तो विवाह में आ रही परेशानी खत्म हो जाएंगी

मनपसंद विवाह करने के आसान टोटके

विवाह के इच्छुक युवक-युवतियां हर रोज मंदिर जाकर शिव-पार्वती की पूजा करें, ऐसा करने से विवाह में हो रही देरी के ग्रह दूर होते हैं। शिव पुराण के अनुसार, भगवान शिव ने माता पार्वती की तपस्या से प्रसन्न होकर ही पत्नी रूप में स्वीकार किया था। इसलिए भगवान शिव और माता पार्वती की पूजा करने से विवाह में आ रही अड़चन दूर होती है। Aslo Read – रूठे प्रेमी को मनाने के अचूक टोटके

बेडरूम हो ऐसा तो घर में नहीं टिकता पैसाकन्याएं रखें यह व्रतकन्या शिव जैसा पति प्राप्त करने के लिए 16 सोमवार का व्रत रखकर लाभ प्राप्त कर सकती हैं। यह व्रत आप सावन के पहले सोमवार से शुरू कर सकते हैं। ध्यान रखें कि शिवजी की पूजा में गंगाजल और भस्म अर्पण का विशेष महत्व बताया गया है। इनकी कृपा से विवाह में कोई परेशानी नहीं आती है।

विवाह के योगकुंडली में सप्तमेश विवाह का भाव है। जब पंचम भाव के स्वामी चंद्रदेव स्थित हों और सप्तम भाव के स्वामी सप्तम भाव में स्थित हैं तो विवाह के योग बनते हैं। इसलिए सप्तमेश की पूजा करना युवक-युवतियों के लिए बहुत जरूरी है, इससे विवाह के योग शीघ्र बनते हैं और हर परेशानी खत्म होती है।

जल्द से जल्द मंगल कार्य शुरू हो जाएं इसके लिए आप ओपल रत्न धारण करें। इस रत्न के धारण करने से विवाह की समस्याएं खत्म होती हैं और जिनको लव मैरिज करनी हो, उनके लिए भी यह रत्न काफी कारगर सिद्ध होगा। इससे शुक्र ग्रह मजबूत होता है और शुक्र को प्रेम व विवाह का ग्रह माना गया है। इससे विवाह के योग अतिशीघ्र बनने लगते हैं।

जिन लोगों के विवाह में कोई न कोई समस्या बनी रहती है तो उनको गुरुवार का व्रत करना चाहिए। इसके लिए पीले वस्त्र धारण करें और पीले फूल, चने की दाल और चंदन से भगवान विष्णु की पूजा करें। इस दिन केले के पेड़ की भी पूजा करें। ऐसा करने से विवाह की समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होने लगती हैं।

विवाह संबंधित हर समस्या के लिए छह मुखी रुद्राक्ष सबसे श्रेयस्कर माना गया है। छह मुखी रुद्राक्ष को भगवान कार्तिकेय का स्वरूप कहा जाता है और इसके धारण से सभी समस्याएं खत्म होती है। यह काम, क्रोध, लोह, मोह आदि पर नियंत्रण के लिए भी उत्तम माना जाता है।

विवाह में आ रही अड़चन दूर करने के ज्योतिष उपाय , मनपसंद विवाह करने के आसान टोटके , शादी में आ रही अड़चन दूर करने के ज्योतिष उपाय , शादी में आ रही बाधा को दूर करने के आसान टोटके , बेटी की शादी के लिए उपाय , मनचाहे लड़के से शादी के उपाय , शादी नहीं हो रही है तो करे ये शक्तिशाली लाल किताब के टोटके , शादी की अड़चन को दूर करने के लाल किताब के टोटके , विवाह सम्बंधित समस्या को दूर करने के उपाय , विवाह सम्बंधित समस्या से छुटकारा पाने के टोटके , शादी की रुकावट को दूर करने के शक्तिशाली टोटके , शादी में आ रही हैं अड़चने तो अपना लें ये उपाय

Leave a comment